Fiverr kya hai or fiverr se earning kaise kare hindi me jaane

Fiverr kya hai or fiverr se earning kaise kare hindi me jaane

Fiverr क्या है

Fiverr एक वैश्विक online marketplace है जो कार्यों और सेवाओं की पेशकश करता है। यह website मुख्य रूप से freelancers द्वारा उपयोग की जाती है जो वैश्विक स्तर पर ग्राहकों को service प्रदान करने के लिए Fiverr का उपयोग करते हैं। 

Fiverr द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ शब्दावली शब्दों की सूची


Gig : Fiverr की website पर दी जाने वाली service को Gigs कहा जाता है । उदाहरण के लिए, एक Gig "आपके निबंध को मैं $7 में लिखूंगा"।

Sellerएक register user जो fiverr पर gigs प्रदान करता है। Freelancers (काम करने वाले लोग)

Buyer : एक register user जो फाइवर पर gigs खरीदता है। (Freelancers रखने वाला व्यक्ति) 

Order : जब कोई buyer gigs खरीदता है, तो उसे order कहा जाता है। 

Fiverr कैसे काम करता है और इससे earning कैसे करे

Fiverr पर Seller(Freelancers) द्वारा service की पेशकश की जाती है, और Buyer द्वारा service कुछ मूल्य पर खरीदी जाती है। इससे पहले कि आप Fiverr पर कुछ भी खरीदे या बेचे , आपको पहले इसपर Sign up करना होगा।




Sign up कैसे करे

Fiverr पर sign up करना free है। आपको sign up के लिए website पर जाकर कुछ details fill करने होंगे। सफलतापूर्वक sign up करने के बाद आपके email पर भेजे जाने वाले link से account verify करना होगा।
Buyer के लिए कुछ जानकारी

Buyer homepage और category page को browse कर सकता हैं, या वे जिस gig को खरीदना चाहते हैं उसे खोजने के लिए search का उपयोग करें। Seller द्वारा दी गई नमूने(sample) के माध्यम से buyer पढ़ कर seller के विषय में जान सकता है। जब कोई buyer खरीदारी करने के लिए तैयार होता है, तो check-out करने के लिए आगे बढ़ता है। Gig के लिए भुगतान करने के कई तरीके हैं। 


Seller के लिए कुछ जानकारी
Buyer advance में order के लिए Fiverr का भुगतान करते हैं। Seller प्रत्येक gig का 80% हिस्सा रखते हैं जिसे वे बेचते हैं और सफलतापूर्वक पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए, एक $ 5 का गिग आप बेचते हैं और सफलतापूर्वक वितरित करते हैं, order पूरा होने के बाद Fiverr  $ 4 आपके खाते में जमा कर देता है। अगर आप Fiverr पर अपनी rating अच्छी  बनाते हैं तो आप Gigs के लिए अपनी rate बढ़ाना शुरू कर सकते है। 

Fiverr पर किए जा सकने वाले कुछ कार्यो के उदाहरण

1. Article लिखना
2. Photo editing करना
3. Logo & cover designing करना
4. Video बनाना

Fiverr से अपने earning के पैसे निकालने के माध्यम

Fiverr से अपने पैसे निकालने के तीन तरीके हैं
1. Direct Bank account मे।
2. PayPal मे।
3. Fiverr revenue card के जरिए।

Fiverr पर Sign Up करे
⬇️

Signup on fiverr

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.